How To Stay Secure From Instant Personal Loan Scamer/ लोन के नाम धोका करनेवाले से क्या सावधानियाँ बरते और उनसे से कैसे बचे

 How To Stay Secure From Instant Personal Loan Scamser/ लोन के नाम धोका करनेवाले से क्या सावधानियाँ बरते और उनसे से कैसे बचे 

            तत्काल व्यक्तिगत लोन एक अमूल्य उपकरण है, विशेष रूप से वित्तीय आपात स्थिति के दौरान, यह हमारी पैसे की समस्याओं का एक-स्टॉप समाधान प्रदान करता है। दुर्भाग्य से, वित्तीय सहायता की सख्त जरूरत वाले लोग भी कमजोर होते हैं।वे अक्सर बेईमान अवसरवादियों के लिए आसान शिकार का शिकार हो जाते हैं, जो अनजाने पीड़ितों का फायदा उठाना चाहते हैं, जिन्हें तुरंत पैसे की जरूरत होती है।

सौभाग्य से, तत्काल व्यक्तिगत लोन  घोटाले का पता लगाना आसान है यदि आप सतर्क रहें। वे आमतौर पर अग्रिम भुगतानों की मांग करते हैं, अनुमोदन की गारंटी देते हैं, और बिना किसी क्रेडिट जांच के वादा करते हैं। वे “केवल सीमित अवधि” के लिए बहुत आक्रामक योजनाएँ पेश करके लोन लेने वालों को डराने की कोशिश करते हैं।

  • फ़िशिंग :

                फ़िशिंग साइबर क्राइम का एक रूप है। हापलेस पीड़ितों से एसएमएस, फोन कॉल या ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जाता है। कॉल के दूसरे छोर पर, एक कॉन-कलाकार एक प्रतिष्ठित संस्थान के प्रतिनिधि के रूप में काम करता है और उन्हें पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड और बैंकिंग विवरण जैसी गोपनीय जानकारी देने में हेरफेर करता है। तब की गई जानकारी का उपयोग वित्तीय अपराधों और पहचान की चोरी के लिए किया जाता है।

फ़िशिंग घोटाले के कुछ सबसे सामान्य लक्षणों में शामिल हैं:

अनूठा प्रस्ताव:

  • लगभग सभी फ़िशिंग घोटाले, तड़क-भड़क वाले बयानों और आंख को पकड़ने वाले इमेजरी दर्जी से पहले होते हैं, जो ध्यान खींचने के लिए किए जाते हैं।
  • यह कह सकते हैं कि आपने लॉटरी या एक iPhone जीता है।
  • इस तरह के जाल के लिए गिरने से बचने का एक आसान तरीका यह है कि ऐसे ईमेल को केवल न खोलें।
  • तात्कालिकता के माध्यम से दबाव बनाना: स्कैम्स पिच को फ़िशिंग करने वाली अत्यधिक आकर्षक योजनाओं के पीछे सामान्य पकड़ यह है कि यह हमेशा सीमित अवधि के लिए होती है।
  • अक्सर, मेल, संदेश या कॉल आपको ऑफर का लाभ उठाने के लिए कुछ ही मिनटों में आवश्यक विवरणों की आपूर्ति करने के लिए कहेंगे।
  • कभी-कभी, यह आपके खाते को निलंबित करने की धमकी या संस्था के साथ संबंध के साथ भी होगा कि धोखेबाज ऐसा करने का नाटक कर रहे हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं जैसा कि वे कहते हैं।

• URL:

            बेईमान तत्काल व्यक्तिगत लोन उधारदाता अक्सर ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं को उन लिंक पर क्लिक करने के लिए प्रेरित करते हैं जो उन्हें एक संदिग्ध साइट पर पुनर्निर्देशित करेंगे। इस तरह के कदम का मुकाबला करने का एक आसान तरीका हाइपरलिंक पर मंडराना है। यह उस वास्तविक साइट को तुरंत दिखाएगा जिससे आप पुनर्निर्देशित होंगे।

धोखाधड़ी साइटें एक प्रसिद्ध संगठन की साइट के नाम का अनिवार्य रूप से एक भ्रष्टाचार हैं। उदाहरण के लिए, यह कह सकता है कि sitibank.com, आगंतुकों को असंतुष्ट करने के प्रयास में सिटी बैंक का झूठा प्रतिनिधित्व कर रहा है।

• लोन मिलनेकी गारंटी

            दुनिया भर में तत्काल व्यक्तिगत लोन  स्वीकृतियों के लिए एक सरल अंगूठा नियम है - कोई गारंटी नहीं है।वास्तव में, सफेदपोशों और वित्तीय अपराधों से लड़ने वाले लोग "गारंटी" जैसे शब्दों और वाक्यांशों जैसे टेल-टेलिंग संकेतों की तलाश करने की वकालत करते हैं, आदि। कोई भी त्वरित व्यक्तिगत लोन  लोन दाता जो लोन  स्कोर, क्रेडिट स्कोर के बिना तत्काल व्यक्तिगत लोन  अनुमोदन का वादा करता है , या इतिहास और आय की जांच पहले स्थान पर नहीं होनी चाहिए।

              किसी भी त्वरित व्यक्तिगत लोन  को मंजूरी देने से पहले, एक विश्वसनीय लोन दाता हमेशा रोजगार के विवरण, इनकम और क्रेडिट स्कोर के रूप में उचित परिश्रम का प्रदर्शन करेगा। उधारकर्ता की उचित पशुचिकित्सा के बाद ही लाइसेंस प्राप्त उधारदाताओं द्वारा तत्काल व्यक्तिगत लोन  का वितरण किया जाएगा।

• कोई क्रेडिट जाँच नहीं

         इस नियम का कोई अपवाद नहीं है - पंजीकृत लोन दाता हमेशा क्रेडिट जाँच करते हैं। वास्तव में, वे आपको पैसे उधार देने से पहले आपसे संबंधित अन्य कारकों की मेजबानी सत्यापित करेंगे।

         तो, अगर कोई लोन दाता है जो बिना क्रेडिट जाँच के तुरंत व्यक्तिगत लोन दे रहा है, तो आप निश्चिंत हो सकते हैं कि आपको फ़साने की कोशिश कर रहा है।

 

• असुरक्षित वेबसाइट

     एक सुरक्षित वेबसाइट में हमेशा निम्नलिखित 2 चीजें होंगी -

              • एक URL जो "https" से शुरू होता है न कि "http" ("s" सुरक्षा को दर्शाता है)।

              • कोई भी पेज जो आपसे व्यक्तिगत जानकारी को हल करता है, एक पैडलॉक प्रतीक के साथ होगा।

      उपर्युक्त सुरक्षा उपाय आपकी वेबसाइट को पहचान की चोरी और ऑनलाइन आपराधिक गतिविधि के अन्य रूपों से बचाने में मदद करते हैं।

         किसी भी त्वरित व्यक्तिगत लोन दाता की वेबसाइट के साथ इन सुरक्षा उपायों की कमी अलार्म का तत्काल कारण होना चाहिए। एक के लिए, यह सुरक्षा प्रोटोकॉल के लिए पूर्ण अवहेलना दिखाता है, खासकर जब आप जिस उत्पाद या सेवा की पेशकश कर रहे हैं वह पैसा है।

         इस ऑनलाइन सुरक्षा के प्रति उदासीनता के लिए एक भयावह पहलू भी हो सकता है। बेईमान तत्काल व्यक्तिगत लोन  उधारदाताओं अक्सर अपने स्वयं के डिजिटल सुरक्षा को तोड़फोड़ करते हैं ताकि उनके ग्राहक ऑनलाइन अपराधियों के लिए आसान शिकार बन जाएं।

         जब एक प्रतिष्ठित त्वरित निजी लोन दाता लोन दाता इन सुरक्षा उपायों को स्थापित करता है, तो बेईमान डिजिटल ऑपरेटरों के लिए आपकी गोपनीय जानकारी को भंग करना मुश्किल हो जाता है। यह तात्कालिक व्यक्तिगत लोन  लोन दाता और उसके ग्राहकों के बीच संबंधों में विश्वास भी पैदा करता है।

 

त्वरित व्यक्तिगत लोन  घोटाले से सुरक्षा के पेलू: 

सौभाग्य से, बस कुछ ही चरण हैं जो आप तुरंत व्यक्तिगत लोन  घोटालों से बचाने के लिए कर सकते हैं -


फ़िशिंग:

अपने आप को फ़िशिंग से बचाने का सबसे सरल और सबसे अच्छा तरीका है कि आप केवल उन स्रोतों से संवाद खोलें या उनका जवाब दें जिनसे आप परिचित हैं।

कहा जा रहा है कि, भरोसेमंद स्रोतों से खुद को प्रतिबंधित करना हमेशा संभव नहीं होता है। यदि आपको कोई अवांछित मेल खोलना है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसके भीतर किसी लिंक पर क्लिक न करें। किसी भी अनुलग्नक को डाउनलोड या खोलें नहीं।

वैध संगठन, एजेंसियां ​​या कंपनियां कभी भी पॉप-अप स्क्रीन पर संवेदनशील जानकारी नहीं मांगती हैं। यदि आपसे ऐसा करने के लिए कहा जा रहा है, तो आपको ठग लिया जा रहा है।

अवांछित ईमेल और संदेशों के खिलाफ फ़िशिंग फ़िल्टर बहुत प्रभावी होते हैं। वे आपके ब्राउज़र और मेल इनबॉक्स दोनों में इंस्टॉल किए जा सकते हैं। हालांकि ये उपाय पूर्ण-सबूत नहीं हैं, लेकिन वे अधिकतम सुरक्षा प्रदान करते हैं।


गारंटी और कोई क्रेडिट जाँच की गारंटी:

सबसे आसान तरीका भी सबसे सुरक्षित तरीका है। बस उधार देने वालों के लिए तत्काल जवाब नहीं देते हैं या उधार नहीं देते हैं, जो इन सेवाओं को रोकते हैं।

असुरक्षित वेबसाइटों के लिए भी यही सलाह दी जाती है। असुरक्षित व्यावसायिक प्रथाओं से दूर रहने के बजाय क्षमा करना बेहतर है।

 

Myonlinetricks.com में, हम उस विश्वास को संजोते हैं, जो हमारे ग्राहक हम में रखते हैं। यही कारण है कि तत्काल व्यक्तिगत लोन ऐप व्यवसाय में हमारी सुरक्षा और सुरक्षा उपाय सर्वश्रेष्ठ हैं।

जब आप अपने व्यक्तिगत विवरण हमारे साथ साझा करते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करते हैं कि यह कभी गलत हाथों में न पड़े। तत्काल व्यक्तिगत लोन  ऑनलाइन घोटालों के खिलाफ विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रदान करता है। हमारी प्रणालियाँ अत्याधुनिक हैं इसलिए आप जानते हैं कि आपकी गोपनीय और संवेदनशील जानकारी सुरक्षित हाथों में है।


Post a Comment

Previous Post Next Post